August 15, 2022
amit bhadana Success Story in Hindi

Amit Bhadana Biography and Success (Motivational) Life Story in Hindi

Amit Bhadana Success Story in Hindi (Amit Bhadana Inspirational Life Story):- दोस्तों आज हम बात करने वाले है Youtube के जरिये लोगो के दिलो पर कर रहे राज मशहूर Youtube Star की जिसका नाम है अमित भड़ाना जिसे मास्टर भी कह दे इसको ना पढाना। इस Motivational Hindi Story के जरिये आपको भी उनसे बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है।

पढ़ेKonosuke Matsushita Motivational Story in Hindi

Amit Bhadana Success Story in Hindi – अमित भड़ाना

amit bhadana Success Story in Hindi

 

अमित भड़ाना जीवनी (Biography)

Youtuber Star अमित भड़ाना का जन्म 7 सितम्बर, 1994 को दिल्ली के एक गाँव जोहरीपुर में हुआ था। इनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा यमुना विहार, दिल्ली से पूरी हुई। बाद में अमित ने Graduation in Law की शिक्षा ली। अमित का परिवार कृषि श्चेत्र से जुड़ा हुआ है।

Amit Bhadana Success Story in Hindi (Life Story)

लोग अपनी देशी भाषा को Negative Point मानते है लेकिन अमित भड़ाना ने अपनी देशी भाषा को अपना Plus point बनाया और Youtube के जरिये अपना talent लोगो तक पहुँचाया। आज अमित अपने talent के जरिये लोगो को खूब हंसा रहे है और उनके Youtube Subscriber की संख्या 14 मिलियन को पार कर चुकी है जो अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

अमित शुरुवात से ही पढाई में अच्छे थे और उन शरारती बच्चो में उनकी गिनती आती थी जो कक्षा में बच्चो और अध्यापक को खूब हंसाते है। इनको लोगो को हंसाने में बड़ा मजा आता था।

शुरुवाती जीवन

अमित एक देशी टाइप के व्यक्ति है और उन्हें अपना देशीपन अच्छा लगता है। अपनी शुरुवाती पढाई उन्होंने दिल्ली से पूरी की। इसके बाद इन्होने Law की पढाई पूरी की और अब वक्त था इनको अपने carrier के दो रास्तो में से किसी एक को चुनना। एक रास्ता वह था जिसका उन्हें शोक था मतलब की funny videos बनाना वही दूसरी तरफ दूसरा रास्ता था कि वो कोई जॉब ढूँढ लेते।

अपने Passion को बनाया Carrier

इन्होने अपनी Graduation पूरी की फिर Law की पढाई शुरू कर दी। जब उनकी First Year की छुट्टियाँ शुरू हुई तब उन्होंने एक video बनाया और Facebook पर upload कर दिया।

जब कुछ दिनों बाद अमित ने facebook पर देखा तो इनके डाले हुए video पर बहुत अच्छे अच्छे comments आये हुए थे। इस पर अमित के दोस्तों ने उन्हें और ऐसी ही videos बनाने की सलाह दी। अमित ने अब facebook पर अपने नाम से एक page बनाया और इसपर कभी-कभी videos upload करने लगे। उनकी कुछ videos viral होने लगी।

अब अमित हिंदी फिल्मो की डबिंग करने लगे जिनसे उन्हें अच्छा response मिलने लगा लेकिन अमित इस से नाखुश थे क्योंकि वो अपना खुद का कुछ करना चाहते थे। उनकी Border Movie की एक डबिंग video तो इतनी viral हो गई की उसके उपर 3 मिलियन से भी ज्यादा views आ गए।

Must ReadNick Vujicic Biography & Inspirational Story in Hindi

सफलता की तरफ बढ़ते कदम (Success Story in Hindi)

अमित के दोस्तों ने अब उन्हें वाइन्स बनाने की सलाह दी लेकिन अमित कैमरा के सामने आने से हिचकिचा रहे थे। फिर जब उनके दोस्तों ने उन्हें समझाया तब उन्होंने यह करने का फैसला ले लिया। वो इस video में कुछ unique करना चाहते थे जो उन्हें बाकि सभी से एकदम अलग बनाये।

अब उन्होंने videos बनाने में अपनी देशी भाषा को चुना और कुछ funny videos बनाकर upload की। अब उनके मोहल्ले वालो को मालूम चल गया कि अमित Law से हटकर इन बेकार के कामो में ध्यान दे रहा है। इसलिए उन लोगो ने अमित को समझाया कि वह अपने carrier की तरफ ध्यान दे।

पढ़ेRitesh Agarwal Biography & Motivational Story in Hindi

लेकिन अमित अब अपने passion को चुन चुके थे और पीछे हटने वालो में से नहीं थे। उन्होंने खूब मेहनत की और अपनी देशी भाषा में अच्छे अच्छे dialogues बोले जिस से उनके audience उनको पसंद करने लगे। देखते ही देखते अमित भड़ाना के youtube पर मिलियनस सब्सक्राइबर हो गए।

अमित भड़ाना के डायलॉग (Amit Bhadana Famous Dialogues)

अमित संग रिया, मैंने दिल तुझको दिया,
तू मेरी सजनी…मैं तेरा पिया,
चल मेरी गैल, दोनों रचाएंगे बिहा

तेरा चाचा गाँव का सरपंच है,
तो कोन सा बड़ी टोब है…
वासू ज्यादा गाम में मेरे नाम का खौफ है

ना कोई गुरूर, ना कोई कसूर,
इसी लिए तो है आजकल अमित भड़ाना मशहूर

घरा में बेशक ना होता हमारे पेंट,
लेकिन गाड़ी को ना लगने देते हम डेंट

छोड़ दिए वो सरे धंधे, जिनके अंजाम थे गंदे,
अब कुछ दिन नेक काम में बिताएंगे,
सर्दी आने पर ही नई लड़की पतायेंगे

ना तू दिल से ब्यूटीफुल, ना तू मन से क्यूट,
देख अमित भड़ाना की तरक्की…
पूरी दुनिया हुई पड़ी है म्यूट

आज की मूवी के है दो टिकट तैयार,
हां करेगी तो तेरा मेरा साथ और ना करेगी
तो तुझे उठाकर ले जायेंगे मेरे यार

जिसे प्यार दे रहा है आजकल सारा जमाना,
मैं ही हूँ वो अमित भड़ाना

आखिरी शब्द

दोस्तों अगर आप भी सफलता को पाना चाहते है तो अमित भड़ाना की ये Amit Bhadana Success Story in Hindi आपके लिए एक अच्छा उधारण है। इंसान चाहे तो क्या नहीं कर सकता। सफल लोग और असफल लोग में एक बहुत बड़ा फर्क होता है वह यह कि असफल लोग plus point को भी negative point बना देते है जब्कि सफल लोग negative point को अपना plus point बना लेते है।

Must Read

दोस्तों आपको ये Amit Bhadana Biography and Success Story in Hindi (अमित भड़ाना की सफल कहानी) कैसी लगी? इस Motivational & Inspirational Hindi Story को facebook, whatsapp पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि लोगो को अमित भड़ाना के बारे में मालूम हो सके और वो भी Motivate हो सके।

One thought on “Amit Bhadana Biography and Success (Motivational) Life Story in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.